आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें - An Overview

Wiki Article



अ से शुरू होने वाले हिंदू बच्चों के नाम

देश राजनीति दुनिया बिज़नेस खेलकूद मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर अजब-गजब लाइफस्टाइल ऑटो एक्सक्लूसिव विज़ुअल खबरें एंड्राइड ऐप डाउनलोड हमें फॉलो करें

वही आंखें...वही आवाज, रानी मुखर्जी की डिट्टो कॉपी है ये लड़की, आदित्य चोपड़ा भी हो जाएंगे कंफ्यूज, लोग बोले- कहीं कास्ट ना कर लें

आम खाने के तुरंत बाद दही का सेवन न करें। ऐसा करने से आपके पेट में कार्बन डाइऑक्साइड की मात्रा बहुत ज्यादा बढ़ जाती है, जिससे पेट दर्द जैसी समस्या हो सकती है।

कुछ लोग आम का सेवन खाना खाने के साथ करना पसंद करते हैं. ऐसे में वो बीच-बीच में हरी मिर्च का सेवन भी कर लेते हैं.

सब्स्क्रिप्शन नोटिफिकेशन को मैनेज करने के लिए यहां क्लिक करें।

फलों को खाने के बाद कभी-भी पानी पीने की गलती नहीं करनी चाहिए

आइये जानें कौन सी चीजों का सेवन दही के साथ नहीं करना चाहिए...

आम के साथ पानी- कुछ लोग फल खाते वक्त या खाना खाते वक्त पानी पीते हैं. अगर आप आम को खाने के साथ या तुरंत बाद खा रहे हैं तो पानी पीने की आदत को बदल दें.

कुछ लोग आम और दही का एक साथ सेवन कर लेते हैं। ऐसा करने उनके पेट के लिए घातक हो सकता है। दरअसल, आम और दही का कॉम्बिनेशन पेट के लिए घातक होता है। इससे आपको कब्ज, उल्टी, अपच जैसी कई समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए कोशिश करें कि आम के साथ दही का सेवन न करें।

गुरु पुष्य योग में बिल्कुल भी घर न लाएं ये चीजें, पड़ेगा धन-संपदा पर बुरा असर

अगर आप कमजोरी के साथ-साथ पेट की समस्याएं, जैसे- अपच, गैस, कब्ज आदि की तकलीफें दूर करना चाहते हैं, तो दही के साथ जीरा पाउडर मिलाकर खाएं। इससे भूख भी बढ़ती है।

आम खाने के बाद करेला read more भी नहीं खाना चाहिए. ऐसा करने से आपको जी मिचलाना, उल्टी, सांस लेने में तकलीफ आदि दिक्कतों को झेलना पड़ सकता है.

यह फल आपको स्वाद के साथ-साथ पोषण भी देता है और यही वजह है कि इसे फलों का राजा कहा जाता है. हेल्थलाइन के मुताबिक, आम के अंदर कई पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसे खाने से पाचन सुधरने लगता है और यह वजन घटाने में भी मदद कर सकता है.

Report this wiki page